Saturday 24 February 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - जीवन चक्र प्रबंधन


उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन। उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन की परिभाषा। एक आइटम का अवलोकन क्योंकि यह विकास, विकास, परिपक्वता और अस्वीकार के विशिष्ट चरणों के माध्यम से चलता है प्रभावी उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन उत्पाद के साथ कई कंपनियों, विभागों और कर्मचारियों को एक साथ लाता है उत्पाद का उत्पादन करने के अंतिम लक्ष्य के साथ, जो अपने प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर प्रदर्शन करता है और अत्यधिक लाभदायक है। उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन को छोड़कर। उत्पाद के जीवन चक्र के अनुकूल प्रबंधन में कई लाभ हैं, जैसे कि उत्पाद को बाजार में लेना तेजी से, बाजार में एक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद को डालने, उत्पाद सुरक्षा में सुधार, बिक्री के अवसरों में वृद्धि और त्रुटियों को कम करने और बर्बाद करने के लिए विशिष्ट कंप्यूटर सॉफ्टवेयर दस्तावेज़ प्रबंधन, डिजाइन एकीकरण और प्रक्रिया प्रबंधन जैसे कार्यों के माध्यम से उत्पाद जीवन चक्र प्रबंधन के साथ सहायता के लिए उपलब्ध है। यह व्यापक, मॉड्यूलर और इंटरैक्टिव कोर्स है आपको विदेशी मुद्रा व्यापार जीवन चक्र की एक पूरी तस्वीर प्रदान करने के लिए गठित किया जाएगा हम विदेशी मुद्रा बाजारों और उसके प्रतिभागियों की एक सामान्य समीक्षा से शुरू करेंगे, फिर हम एक वित्तीय संस्था की विशिष्ट संरचना की समीक्षा करेंगे, और आगे, मध्य और पीछे के कार्यों की समीक्षा करेंगे । बाद में, हम आपको संपूर्ण विदेशी मुद्रा व्यापार जीवन चक्र के माध्यम से कदम उठाने के लिए व्यापार निष्पादन और कब्जा, व्यापार संवर्धन और व्यापार सत्यापन, समाशोधन और निपटान के माध्यम से, और व्यापार प्रसंस्करण के बाद कदम उठाएंगे। सैद्धांतिक अवधारणाओं और व्यावहारिक अनुप्रयोगों को शामिल किया जाता है। उम्मीदवार किसी भी उपलब्ध वर्ग प्रारूपों में नामांकन करना चुन सकते हैं - दिन का रिलीज, सप्ताहांत या शाम श्रृंखला। हेंड-ऑन प्रैक्टिकल वर्कशॉप्स. प्रतिष्ठियों में ब्लूमबर्ग ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के जोड़े में वास्तविक दुनिया के अभ्यास की श्रृंखला पूरी की जाएगी एक उत्तेजक सीखने के माहौल। प्रतिभागियों को विदेशी मुद्रा बाजार की अवधारणाओं और वित्तीय उत्पादों के माध्यम से परिचित होंगे वास्तविक दुनिया के मामले के अध्ययन और विस्तृत काम किए गए उदाहरणों का उपयोग। लाभ और कैरियर प्रभाव। इस इंटरैक्टिव पाठ्यक्रम के दस मॉड्यूल के पूरा होने पर, आप व्यापार कैप्चर से एफएक्स लेनदेन के जीवन चक्र की एक ठोस समझ प्राप्त करेंगे, पारस्परिक और व्यावहारिक कक्षा व्याख्यान के माध्यम से वास्तविक कार्य अभ्यास और मामले के अध्ययन के साथ मिलकर, आप एक वित्तीय संस्थान में एफएक्स ट्रेडों के प्रसंस्करण के लिए आवश्यक योग्यता के साथ आ सकते हैं। करियर सेवा और समर्थन। अपने कैरियर की सफलता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता प्रमाण पत्र प्राप्त करने से परे है 10-मॉड्यूल प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के बाद समापन चाहे आप एक नए कैरियर की दिशा तलाश रहे हों या अपने चुने हुए क्षेत्र में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करने के लिए, हम यह सुनिश्चित करने के लिए आपके साथ काम करेंगे कि आप अपने कैरियर के लक्ष्यों को हासिल कर लें। जानें विदेशी मुद्रा एक जीतने का जीवन चक्र व्यापार। लेख सारांश यह लेख EURUSD पर एक एकल सेटअप के माध्यम से चलेगा, क्योंकि यह प्रबंधित किया गया था, जबकि व्यापार व्यापारी के पक्ष में थाई चल रहा था एस लेख में पिछले हफ्ते एक भारी समाचार माहौल में जोखिम को सही तरीके से प्रबंधित करने के प्रयास में स्केलिंग-इन, स्केलिंग-आउट और स्टॉप आंदोलन को समझाया जाएगा। मास्टर करने के लिए एक कठिन खेल हो सकता है न केवल बाज़ार में अप्रत्याशित हो सकता है, लेकिन कई बार लगभग ऐसा लगता है कि मानव प्रकृति हमारे खिलाफ सीधे काम कर रही थी। हमारी गलतियों से सीखने के लिए आम सलाह अक्सर हमें शिक्षित करने में मदद करती है कि हम क्या नहीं करते हैं, लेकिन हम कभी भी सीखना नहीं सीखेंगे कि हम क्या चाहते हैं जब तक हमारे पास कोई ठोस उदाहरण नहीं है सफलतापूर्वक प्रबंधित स्थिति। डेलीफएक्स फॉरेक्ट्स ऑफ ट्युटिअरी ट्रेडर्स रिसर्च सीरीज़ में, नंबर वन मिस्टेक जो एफएक्स ट्रेडर्स बनाते हैं, वे बहुत नुकसान ले रहे हैं जब वे छोटे जीत की तुलना में गलत होते हैं, जब वे सही होते हैं, ये असमानता बहुत बड़ा है - अगर व्यापारी कुछ युग्मों में 70 उदाहरणों में जीतने में सक्षम होते हैं, तो वे अभी भी पैसे खो रहे होंगे। औसतन नीला में लाल बनाम औसत जीत में औसत हानि। यह इसलिए है क्योंकि ये व्यापारियों को 2 डीओएल प्रत्येक 1 के लिए लार्स जो संभवतः हासिल हो सकते हैं शायद अधिक संभावना यह नहीं है कि खुदरा व्यापारियों को योजना के बिना पदों पर जाना पड़ता है - बजाय उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं पर भरोसा करते हैं। इसलिए वे प्रतिक्रिया करते हैं उनके खिलाफ एक स्थिति बढ़ जाती है, और अक्सर वे यह देखना चाहते हैं कि क्या वे वापस आते हैं या फिर वे सौदा करते हैं, अगर केवल इसे वापस तोड़ने के लिए वापस ले जाता है-यहां तक ​​कि मैं कभी ऐसा नहीं करूँगा। यहां तक ​​कि व्यापार वास्तव में उनके लिए चलता है, वे अक्सर उस मुनाफे को बाजार में लौटाने के बहुत जल्द डर लगता है। उपरोक्त व्यवहार के साथ जरूरी कुछ भी गलत नहीं है यह काफी मानक मानव स्वभाव है लेकिन इन प्रकार के कार्यों सफल व्यापारी बनने की इच्छा रखने वाले सबसे खराब शत्रु हो सकते हैं। इस प्रकार - व्यापारिक रणनीति से बाहर, जो हम वास्तव में नियंत्रित कर सकते हैं, वह हमारा व्यापार प्रबंधन है और यह बहुत ही खास बात है जो पेशेवरों को शौकिया व्यापारियों से अलग करती है। नीचे दिए गए कार्य एक व्यापार का एक लेखा है जो सफलतापूर्वक किया गया था एक व्यापारकर्ता द्वारा प्रबंधित जब बाजार उनके लिए काम कर रहा था। निश्चित रूप से, हर व्यापार लाभप्रद नहीं होगा, लेकिन जब नंबर एक गलती से बचने के प्रयास में रक्षात्मक व्यापार होता है, तो एफएक्स ट्रेडर्स बनाते हैं लक्ष्य को अधिकतम करने के लिए, जबकि नुकसान कम करना है मैंने पिछले हफ्ते मूल्य कार्रवाई सेटअप लेख में AUDUSD में एक छोटी स्थिति पहले की थी, प्रतिरोध का सामना करने के बाद की कीमत की तलाश में, व्यापार शुरू में मेरे लिए काम किया था, मेरे प्रारंभिक रोक की दूरी की तुलना में थोड़ा अधिक लाभ में चल रहा है जो आमतौर पर है मेरे लिए एक अच्छी चीज है, क्योंकि मैं अक्सर ब्रेक-एवर के लिए अपना रुख अपनाता हूं, इसे एक मुफ्त व्यापार के रूप में देख रहा हूं, मेरे शुरुआती जोखिम को स्थिति से निकाल दिया जाता है। लेकिन पैसे में 45 पिप्स चलने के तुरंत बाद, कुछ गलत हो रहा था मूल्य बढ़ना शुरू हुआ, और मेरी स्थिति के विरुद्ध पहली बार मैंने अमरीकी डॉलर को देखा, जो निश्चित रूप से, AUDUSD मुद्रा जोड़े का एक बड़ा हिस्सा है और मैंने देखा कि डॉलर में यह सब इतना कमजोर नहीं था कि कोई बात वास्तव में, टी वह अमरीकी डॉलर अधिक बढ़ रहा था, जिसने मेरी AUDUSD छोटी स्थिति को लाभ पहुंचा था। लेकिन यह लाभकारी नहीं था। यह हानिकारक था.मेरे पड़ाव को तोड़ने के साथ-मुझे इस तथ्य से भी दिलासा था कि, कम से कम, मैं हारने नहीं जा रहा था व्यापार पर, पैसे में 45 पिप्स चलने के कुछ समय बाद कुछ गलत हो रहा था, कीमत बढ़ती जा रही थी, और मेरी स्थिति के विपरीत मैंने यह भी देखा कि EURUSD बहुत तेज रफ्तार से नीचे जा रहा था, जो अमेरिकी डॉलर की ताकत को उजागर करता था, जिसे मैं चाहता था AUDUSD की स्थिति की तुलना में काफी बेहतर है, जो मैंने पहले दो दिन पहले दर्ज किया था। 1 3100 पर रेखांकित लाइन के साथ EURUSD पर प्रतिकार। मार्केटस्कोप ट्रेडिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया.और चूंकि मैं अब AUDUSD व्यापार में कोई प्रारंभिक जोखिम नहीं था ब्रेक-ऑन में भी मेरा स्टॉप, मैं एक छोटी स्थिति को ट्रिगर करके उस EURUSD की कमजोरी का फायदा उठाने में सक्षम था। जब यह लंबे समय से अमेरिकी डॉलर की स्थिति में मेरे एक्सप्लोरर को दोगुना हो, मेरी शुरुआती जोखिम को AUDUSD स्थिति से हटा दिया गया, तो मुझे पुन: उस मुद्रा में EURUSD. मैं अपनी EURUSD स्थिति में 1 2 से शुरूआत की, कीमत के बाद 1 3100 में कीमत में प्रतिरोध हो गया था, जो कि पहले से ही EURUSD प्रतिरोध के रूप में कार्य कर चुका था इस प्रकार की मूल्य लड़ाई सहायता या प्रतिरोध एक व्यापारी के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है न केवल यह हमें बताएं कि बाजार पहले किस कीमत पर प्रतिक्रिया दे रहा था, लेकिन यह हमें दिखाता है कि व्यापारियों ने वास्तविक मूल्य के साथ ट्रेडों को उस मूल्य का सम्मान दिया था। मैं पहले कुल स्तर के आधे भाग में प्रवेश करने के लिए सावधानीपूर्वक प्रतिरोध करने के लिए सावधानी से परीक्षण करना चाहता था। थोड़ी देर बाद, एशियाई सत्र के दौरान, मैंने अपने हिस्से के दूसरे छमाही में मेरा साथ दिया पिछले EURUSD प्रविष्टि के रूप में एक ही कीमत पर रोकें, जैसा कि EURUSD ने 1 3100 के लिए और अधिक सम्मान दिखाया था और निचले स्थान पर 1 3050. स्थानांतरित किया गया था क्योंकि स्थिति में लाभ में स्थानांतरित होता है। मार्केटस्कोप ट्रेडिंग स्टेशन II. और फिर बाजार मेरे लिए स्थानांतरित हो गया, मुझे बाजार में इसके काम के अलावा अन्य कुछ भी नहीं करना पड़ा, और मैंने केवल यह देखा, कि जब मैं अपनी EURUSD स्थिति पर भी ब्रेक करने के लिए अपने स्टॉप को स्थानांतरित करना चाहता था, तब भी निर्णय लिया.इस बीच, मेरे AUDUSD स्थिति मेरे खिलाफ चली गई, मेरे ब्रेक-स्टॉप में भी चल रही है, जो निराशाजनक हो सकती है, लेकिन अनिवार्य हो सकता है अगर मेरे स्टॉप को तोड़ने में नहीं ले जाया गया था, तो कीमत मेरे शुरुआती पड़ाव तक चलती, व्यापार पर नुकसान पहुंची। इसके बजाय, मैं AUDUSD का कोई लाभ या हानि नहीं है, और मेरे पास मेरी EURUSD स्थिति में बढ़िया लाभ है I एक व्यापार के रूप में मेरा शुरुआती पड़ाव बंद होने के बाद, स्टॉप को एक बार फिर ब्रेक करने के लिए ले जाया गया था, और EURUSD की स्थिति को देखते हुए अब मेरा कोई भी जोखिम नहीं है क्योंकि मेरे जोखिम पूंजी का कोई भी अब व्यापार में उजागर नहीं हुआ है। अगले दिन और EURUSD में एक भी बड़ा लाभ है, और पैसे के लिए स्टॉप को पैसे में ले जाया जाता है जिससे कि उसे निर्मित लाभ इस तरह, यदि जोड़ी मेरे खिलाफ रिट्रेस करती है, तो मैं कम से कम मेरे प्रयासों के लिए कुछ प्रकार के लाभ से बाहर हूं I इंट, लाभ मेरी प्रारंभिक जोखिम राशि से दो गुना अधिक है, इसलिए मैं अनुमान लगाया है कि EURUSD चाल बहुत अधिक समय तक नहीं रह सकती है, खासकर एक भारी समाचार सप्ताह में एनएफपी के साथ स्लेट पर एनएफ़पी शुक्रवार की सुबह के लिए. मैं इस कदम से कई पिप्स को प्राप्त करने के प्रयास में क्वार्टरों में स्थिति को निकालने का निर्णय लेता हूं, जितना संभवतः मैं पैसे में गहरी रुकती हूं, और अधिक लाभ उठाकर और मुनाफा कमाता हूं। 110 pips के लाभ पर 1 4 में से 1 बार मेरी शुरुआती रोक राशि। पहले EURUSD स्थिति से, पैसों में गहराई से समायोजित बंद करें। मार्केटस्कोप ट्रेडिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया। जोड़ी के लिए पैसे में आगे बढ़े मुझे, मैं इस स्थिति में एक और 1 से 4 की दूरी लेता हूं, इस समय 171 पिप्स के लाभ में, कुल शेष शेष का शेष स्थान छोड़कर। एनएफपी में बढ़ोतरी, एक तीसरा रोक समायोजन लगभग 3 गुना तक मेरा प्रारंभिक जोखिम राशि लॉक करने के लिए किया गया था 118 पिप्स का लाभ पीछे की तरफ से बंद हुआ था, मुझे पता था कि एनएफपी की संभावना थी काफी अस्थिरता उत्पन्न होती है, और यह व्यापार में किसी भी अचेतन लाभ का पर्दाफाश कर सकती है। लेकिन यह एक बहुत बड़ा कदम भी ला सकता है, इसलिए मैं व्यापार चलाने देना चाहता था क्योंकि मैं काफी अधिक राशि बनाने का मौका खड़ा था। एनएफपी मेरे लिए अनुकूल था मैं बहुत ही तीसरे भाग में 183 के कुल लाभ के लिए एक अतिरिक्त 10 पिप्स के त्वरित रन के बाद स्थिति की तीसरी तिमाही को निकाल सके। और एनएफपी के तुरंत बाद, कीमत मेरे खिलाफ चलने लगी मेरे शुरुआती प्रवेश मूल्य से 111 पिप्स पर मेरे स्टॉप का रास्ता। ट्रांजलिंग स्टॉप के साथ EURUSD से दूसरे और तीसरे पैमाने पर ट्रिगर किया गया। मार्केटस्कोप ट्रेडिंग स्टेशन II के साथ बनाया। प्रत्येक व्यापार इस तरह से काम करेगा। बिल्कुल नहीं, लेकिन एक व्यापारी के रूप में, यह भविष्य के बारे में भविष्यवाणी करने वाला हमारा काम असंभव है व्यापार अक्सर जोखिम प्रबंधन के बारे में अधिक है, जो अनुमान लगाते हैं कि कौनसी मुद्रा किसी जो दिन पर कर सकती है। कई मामलों में, व्यापार जोखिम प्रबंधन है अधिकतम लाभ, और घाटे को कम करना .--- लिखित जेम्स स्टेनली द्वारा जेम्स स्टेनली से संपर्क करने के लिए कृपया ईमेल करें कि आप ट्विटर पर जेम्स का अनुसरण कर सकते हैं। जेस्टैनली फक्स। जेम्स स्टेनली की वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। क्या आप चाहें तो व्यापार शिक्षा के माध्यम से चलने के लिए एक स्वनिर्धारित पाठ्यक्रम चाहते हैं हमारे व्यापारी आईक्यू क्विज को लें और एक पूर्ण पाठयोजना अपनी जानकारी के शस्त्रागार का विस्तार करने के लिए कई मुफ्त संसाधनों के साथ। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है जो कि वैश्विक मुद्रा बाजारों पर प्रभाव डालते हैं। बाजार का जीवन चक्र। बात कर रहे अंक। भविष्य में अप्रत्याशित है, लेकिन विश्लेषण से व्यापारियों की संभावनाओं को उनके उचित बाजार की स्थिति के साथ उचित रणनीति को देखने से इस विश्लेषण में सहायता मिल सकती है। नीचे, हम तीन प्राथमिक स्थितियों को समझाते हैं और कैसे व्यापारियों प्रत्येक दृष्टिकोण कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के एक बड़े हिस्से के रूप में बर्फ के रिकॉर्ड तोड़ने वाले दुश्मनों के साथ पटक जाता है, यह याद रखना मुश्किल है कि वसंत बिल्कुल सही है-कोने को बर्फ के कंबल और बर्फ की शीट्स को घास के हरे रंग की गोली से बदलते हैं और गायन दो आरडीएस एक नए और बेहतर समय का स्वागत करते हैं। आप के लिए एक आरामदायक वर्षभर की जलवायु में रह रहे हैं, यह सोचकर कि किसी को इस तरह के दुःखों को अच्छी तरह से क्यों रखना चाहिए क्योंकि यह सर्दियों की ठंड ही वसंत और गर्मी की गर्मी बनाता है बेहतर यह सिर्फ मौसम है, जैसा कि वे कहते हैं कि यह सिर्फ एक चक्र है एक प्रकृति जिसके लिए लोग इस धरती पर घूमते हैं, जब तक प्रकृति पर काम कर रहे हैं। सबसे जीवित चीजों में चक्र होता है बाजार का चक्र भी होता है और व्यापारी को पैसा बनाने की तलाश में बाजारों में, ऐसे चक्रों की पहचान सबसे महत्वपूर्ण है। क्योंकि यदि हम अपने शीतकालीन जैकेट पहनते हैं, और दस्ताने और गर्मियों के बीच में स्कार्फ पहनते हैं, तो हम शायद बहुत ही असुविधाजनक समय के लिए जा रहे हैं.और वही बात यह है कि ठीक है अब अगर मैं बिना बाँध टी-शर्ट, शॉर्ट्स, और फ्लिप फ्लॉप में बाहर चलना चाहता हूं, तो मुझे हाइपोथर्मिया को पकड़ने और बहुत बुरे समय के लिए कहना है, कम से कम कहने के लिए। यह इन चक्रों और पैटर्न की पहचान है हम उनके साथ काम करने के लिए यह चार्ल्स बस के रूप में है डार्विन ने कहा कि यह जीवित रहने के लिए किसी प्रजाति की सबसे मजबूत, या सबसे चतुर व्यक्ति नहीं है, जो कि अनुकूलन के लिए सबसे ज्यादा दयनीय हैं। यदि आप एक व्यापारी के रूप में जीवित रहना चाहते हैं, तो आपको इस लेख में अनुकूलन करना सीखना होगा, हम एक बाज़ार के चक्र। कई बाजारों में से एक प्रमुख बाजार परिस्थितियों में से एक प्रदर्शित होगी। यदि आप बाजार का मौलिक, तकनीकी या आध्यात्मिक रूप से विश्लेषण करते हैं या सितारों के साथ परामर्श करते हैं तो कीमतें अलग-अलग होती हैं पैटर्नों की तरह. लेकिन व्यापारियों को इन पद्धतियों की पहचान करना नहीं चाहते हैं, जिससे वे इन पद्धतियों की पहचान कर सकते हैं, या किसी बाजार के राज्यों में व्यापारी इस तरह के माहौल में व्यापार करने के बारे में और अधिक सुविख्यात ढंग से फैसला कर सकते हैं। तीन प्रमुख बाजार स्थितियां रुझान हैं , श्रेणी और ब्रेकआउट के रूप में दिखाया गया है। बाजार का जीवन चक्र। मार्केटस्कोप ट्रेडिंग स्टेशन द्वितीय के साथ जेम्स स्टेनली द्वारा तैयार किया गया। एक बार फिर, इन स्थितियों या राज्यों को अक्सर बुनियादी बातों या समाचार या कुछ श्रेणियों के मामले में संचालित किया जाता है इसकी कमी है और एक बार व्यापारी इन स्थितियों की पहचान करता है, तो वे उस बाजार में व्यापार करने के लिए उचित रणनीति का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये रुझान हमारे दोस्त हैं। हम प्रवृत्तियों और प्रवृत्ति के बारे में बात करते हैं- डेलीफ़एक्स में बहुत कुछ व्यापार करते हैं और इसके लिए एक कारण है भविष्य अनिश्चित है, और बाजार की स्थिति की पहचान करते समय बहुत मदद मिलती है, यह कभी भी 100 बार काम नहीं कर रहा है क्योंकि भविष्य में चीजें बदलती हैं। एक प्रवृत्ति की पहचान करके और हाल में बाजार में मौजूद पूर्वाग्रह को देखते हुए, हम उस विषय पर कूदने में सक्षम हो ताकि अगर यह जारी रहे तो हम कुछ फायदेमंद ट्रेडों को देख पाएंगे। लेकिन एक प्रवृत्ति का कारोबार करना एक पहेली का एक सा है, यह बस कहने के लिए पर्याप्त नहीं है कि प्रवृत्ति ऊपर है इसलिए मैं अभी जा रहा हूं इसे खरीदने के लिए नहीं, हम रुझानों से अधिक कुशलता से प्रवेश करना चाहते हैं, इसलिए, अगर मैं एक अप-ट्रेंड खरीदना चाहता हूं, तो मैं वास्तव में उतना सस्ते करना चाहता हूं जितना संभव है, जो वह राशि है जिसे मैं कीमत के बाद खरीदना चाहता हूं नीचे। जब व्यापारियों ने एक प्रवृत्ति में अटकलें लगाई हैं, तो वे उस पुराने पुराने तर्क को रोजगार के लिए देखना चाहते हैं हम सभी बच्चों को कम खरीदते हैं, और उच्च बेचते हैं, इसलिए हमें पढ़ाया जाता है। लेकिन क्या कम है और क्या उच्च है ये रिश्तेदार शब्द हैं जो कि व्यापारी को नार्थक हैं जो यह नहीं जानते कि वे अपनी प्रविष्टियों को कैसे परिभाषित करना चाहते हैं। लेख में गहराई से विषय कैसे एक ट्रेंड-निम्नलिखित रणनीति बनाने और व्यापार करने के लिए नीचे दी गई तस्वीर में, लेख से लिया गया है, हम आपको दिखाते हैं कि कैसे व्यापारियों ने मूल्य कार्रवाई का उपयोग करते हुए एक प्रवृत्ति-ट्रेडिंग रणनीति का दृष्टिकोण देख सकते हैं। ट्रेडपर्स खरीदें कम, और बेचना उच्च। मूल्य की प्रवृत्ति प्रवृत्तियों में व्यापार करते समय बेहद फायदेमंद हो सकती है, लेकिन कई नए व्यापारियों को अपने प्रवृत्ति व्यापारिक दृष्टिकोणों में इस प्रकार के विश्लेषण को काम करने का सबसे अच्छा तरीका मिलना मुश्किल हो सकता है.एक और विकल्प है व्यापारियों को सरल संकेतकों का उपयोग करने के लिए प्रवृत्ति को परिभाषित करें और उस प्रवृत्ति की दिशा में प्रवेश करें यह मल्टीपल टाइम फ़्रेम विश्लेषण का उपयोग करके एक कदम आगे भी लिया जा सकता है। इसलिए, उदाहरण के लिए, एक व्यापारी दैनिक चार्ट पर 200 अवधि की चलती औसत का उपयोग कर सकता है और अगर मूल्य चलती एव से ऊपर है वे खरीदना चाहते हैं, अगर कीमत नीचे है तो वे बेचने की तलाश में हैं। वे तब 4 घंटे की चार्ट में जा सकते हैं ताकि उस प्रवृत्ति की दिशा में एमएसीडी सिग्नल देखने को मिल सकें। इसलिए यदि दैनिक चार्ट पर प्रवृत्ति बढ़ी तो, व्यापारी एक लंबी स्थिति में ट्रिगर करने के लिए एमएसीडी को पार करने और सिग्नल लाइन पर देखना चाहता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन के नीचे और नीचे जाता है, तो व्यापारी स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश कर सकता है और एक और तेजी एमएसीडी पर फिर से प्रवेश कर सकता है क्रॉसओवर ने यह बताया कि प्रवृत्ति अभी भी दैनिक चार्ट के मुकाबले ऊपर है। दुर्भाग्य से, रुझान हमेशा के लिए पिछले नहीं हैं। अंततः कीमतें इतनी ऊंची या इतनी कम हो जाती हैं कि नए खरीदार या विक्रेता बाजार में प्रवेश करने में संकोच करते हैं यह भीड़भाड़ या पीछे-आगे बना सकता है बाजारों के प्रकार जो इसमें अटकलें लगा सकते हैं। लेकिन पहले में ऐसी स्थितियों का दृष्टिकोण करने के दो तरीके हैं, व्यापारी इस श्रेणी को प्रतिरोध को बेचने की कोशिश कर सकते हैं, या उम्मीदों के साथ समर्थन खरीदने के लिए कि कीमतें बढ़ जाएंगी दूसरी तरफ भाग गया जीई। हमने लेख में यह करने के लिए विभिन्न तरीकों पर ध्यान दिया, कैसे व्यापार सीमाओं के बारे में। एक बार फिर, मूल्य कार्रवाई बड़ी सहायता की जा सकती है क्योंकि यह ध्यान देने के लिए कि कीमतें सीमाबद्ध हैं, इस प्रकार का अनुमान लगाने में सक्षम होने की आवश्यकता है नीचे पहली स्थिति में स्थिति, हम लेख से एक चित्र दिखाते हैं कि कैसे मूल्य विश्लेषण के साथ विश्लेषण और व्यापारिक रेंज है जो दिखाता है कि वास्तव में एक व्यापारी कीमत का उपयोग करके यह कैसे कर सकता है, और अकेले कीमत। मूल्य कार्रवाई से व्यापारियों की मदद करता है मूल्य स्तर देखें महत्वपूर्ण हो गया। लेकिन प्रवृत्तियों की तरह, हमेशा के लिए पिछले नहीं है जब एक सीमा का उल्लंघन किया जाता है, तो एक नया बाजार स्थिति आता है। ब्रैकट मास्टर के लिए अधिक मुश्किल बाजार की स्थितियों में से एक हैं, क्योंकि साथ-साथ मूल्य आंदोलन अस्थिर, हिंसक हो सकते हैं और बेहद महंगा है यदि हम इस कदम के गलत पक्ष पर खुद को खोजते हैं, तो हमने यह बताया कि व्यापारियों ने इस स्थिति में इस स्थिति में गहराई से संपर्क कैसे कर सकते हैं, व्यापार तो वह तोड़ता है। लेकिन ब्रेकआउट रेंज से उत्पन्न होते हैं कई मामलों में, समाचार या कुछ प्रकार का एक टुकड़ा मौलिक नेटल चालक बाजार में पर्याप्त आपूर्ति या मांग पैदा करेगा ताकि पहले की स्थापना की सीमा टूट गई हो और जब ऐसा हो, तो यह बड़ा हो सकता है। ब्रेकआऊट आइए रेंज से आते हैं, और नए ट्रेड्स के लिए लीड। ब्रेकआउट के साथ समस्या यह है कि इसे तीन या वास्तव में इस कदम को पकड़ने के लिए प्रतिरोध का चार ब्रेक तो व्यापारियों को आमतौर पर ऐसी रणनीति के जोखिम प्रबंधन में अधिक आक्रामक होने की सलाह दी जाती है जो प्रारंभिक जोखिम राशि के तीन या चार बार तलाशते हैं जब ब्रेकआउट सफल होता है। जीवन चक्र पर एक अंतिम नोट। मार्केट अप्रत्याशित हैं, जैसे विभिन्न जीवन चक्र हैं कि वे विश्लेषण प्रदर्शित कर सकते हैं, हमारे पक्ष में संभावनाओं को प्राप्त करने की कोशिश करने का एक तरीका है, अगर बाजार की स्थिति को देखते हुए और उचित रणनीति को नियोजित करने का कार्यप्रणाली बढ़ाने के लिए एक प्रमुख चर है उस विश्लेषण का, लेकिन जोखिम प्रबंधन एक बांध है जो लंबी अवधि के मुनाफे वाले व्यापार को संभव बनाता है। श्री जेरेमी वैगनर इस विषय को लेख में गहराई से जोड़ते हैं, जोखिम में एस इनाम और यदि आप उस विषय के साथ और अधिक आरामदायक होना चाहते हैं, तो मैं अत्यधिक इस लिंक पर क्लिक करने की सलाह देता हूं .-- जेम्स स्टेनली द्वारा लिखित। जेम्स जेस्टानलीएफ़एक्स पर उपलब्ध है। जेम्स स्टेनली की वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। आपके एफएक्स शिक्षा को बढ़ाने की तरह डेलीफएक्स ने हाल ही में डेलीफएक्स यूनिवर्सिटी लॉन्च की है जो कि किसी भी और सभी व्यापारियों के लिए पूरी तरह से मुफ़्त है। हमने हाल ही में विभिन्न विषयों पर विदेशी मुद्रा वीडियो की एक श्रृंखला रिकॉर्ड करने की शुरुआत की है। हम किसी भी प्रतिक्रिया या इनपुट की सराहना करते हैं इन फॉरेक्स वीडियो की पेशकश करने के लिए। यह कार्यक्रम विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए व्यापार जीवनचक्र के प्रतिभागियों का परिचय करता है। प्रतिभागियों द्वारा व्यापार तिथि के दृश्यों के पीछे होने वाली गतिविधि के अनुक्रम का पालन किया जाता है, जब एफएक्स व्यापार निपटान तिथि पर मुद्राओं के अंतिम विनिमय के माध्यम से निष्पादित होता है। उद्देश्य। पाठ्यक्रम के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम हो जाएगा। समझें कि दलालों, डीलरों, उनके ग्राहकों और इंटर-डीलर दलालों के बीच एफएक्स ट्रेडों को कैसे निष्पादित किया जाता है विकल्प, स्वैप, फ़्यूचर्स और फ़ॉरवर्ड्स शामिल हैं। एफएक्स ट्रेडों को आगे बढ़ने से संबंधित महत्वपूर्ण कार्यात्मक क्षेत्रों की पुष्टि करें, जिसमें पुष्टिकरण और निकासी शामिल है। सीएलएस क्लीयरिंग और स्विफ्ट मैसेजिंग द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की पहचान। एफएक्स ट्रेडों से संबंधित परिचालन जोखिम के प्रकार बैंक और उसके ग्राहकों पर, साथ ही पूरे उद्योग को भी संभावित असर। एफएक्स व्यापार जीवन चक्र गतिविधि से संबंधित एक्समैमिन विशिष्ट पोस्ट-निष्पादन प्रक्रियाएं, जिसमें नॉस्ट्रो खाता प्रबंधन और सशक्तिकरण शामिल है। पूर्वापेक्षित विदेशी मुद्रा का मूल ज्ञान। सत्र 1 प्री-ट्रेड तैयारी और प्रलेखन। सत्र के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम किया जा सकेगा। ग्राहक खाता सेट अप की प्रक्रिया को समझें। अपने ग्राहक को जानें जैसे पैट्रियट एक्ट, गैर-प्रकटीकरण करार। मास्टर्स एग्रीमेंट्स। किसी विशेष व्यवस्था के दस्तावेज जैसे क्रेडिट लाइंस सेटिंग इंस्ट्रक्शंस सेट करना। उत्पाद सेट-अप। स्कॉट, फॉरवर्ड, ऑप्शन्स, स्वैप, एनडीएफ, एनडीओ सेसस करें। सेशन 2 ऑर्डर एंट्री और टी सत्र की समाप्ति। सत्र के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम हो जाएगा। ग्राहक आदेशों की उत्पत्ति की चर्चा करें। मीडिया आदेशों का संचार करने के लिए इस्तेमाल किया गया। वर्बल संचार और इलेक्ट्रॉनिक लिंक। एक्सप्लेन ट्रेड निष्पादन। मानदंडों को संपादित और मान्य करें। ट्रेड संशोधनों। फ्रैंट-एंड ट्रेडिंग और बिक्री प्रणाली। क्रेडिट मॉनिटरिंग की पहचान करें। सत्र 3 पुष्टि। सत्र के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम हो जाएगा। द्विपक्षीय पुष्टिकरण की चर्चा करें। वर्बल और हार्ड-कॉपी। ट्रेड मिलान मापदंड। व्यापार विवरणों की प्रतिनियुक्ति का वर्णन करें। SWIFT MT 300 s की पहचान करें और पुष्टि के लिए अन्य विक्रेता समाधान। ब्लॉक ट्रेडों और विभाजन आबंटन की पुष्टि करें। अपवाद प्रसंस्करण पर विचार करें। असंगत या विवादित सौदों। सत्र के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम हो जाएगा। समझौता ज्ञापनों का चयन करें। भुगतानों के द्विपक्षीय जाल का निपटारा करें। अंतिम शुद्ध मात्रा की पुष्टि करें सत्र 5 निपटान। सत्र के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम हो जाएगा। चालू तरलता की जरूरत है। समय का संतुलन अनुमान। कट ऑफ बार। एनडी एक्सपोज़र। मूल्य की तारीख पर नकदी का एक्सक्लोन एक्सचेंज। समय क्षेत्र के मतभेदों का असर। डीवीपी बनाम गैर-डीवीपी निपटान भुगतान के निर्देश और बैंकों को अपेक्षित प्राप्तियां। एसईएफआईएफटी संदेश और संचार के अन्य माध्यम। सीएलएस बैंक की टिप्पणी करें। बैकग्राउंड क्यों CLS. Membership settlement members , यूज़र्स और तीसरे पक्ष। सीएलएस के माध्यम से एफएक्स प्रवाह। डीपीपी जोखिम के प्रबंधन। सत्र 6 नोवोरू सशक्तिकरण। सत्र के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम हो जाएगा। बैंकों के साथ नॉस्ट्रो अकाउंट reconciliations का विस्तार करें। भुगतान की नॉन-प्राप्ति की पहचान करें। चर्चा करें अनुवर्ती और त्रुटि संकल्प प्रक्रिया। निपटान विफलता के प्रभाव की पहचान करें। मीडिया आदेश संवाद करने के लिए इस्तेमाल किया। सत्र 7 लेखा और वित्तीय नियंत्रण। सत्र के अंत तक, प्रतिभागियों को सक्षम हो जाएगा। पी एल गणना। अचल और अवास्तविक। मूल्य पोजिशन मार्क-टू-मार्केट

No comments:

Post a Comment